अमृत महोत्सव 75 वां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जेके लक्ष्मी सीमेंट ने 400 फीट ऊंचे स्थान में फहराया देश का तिरंगा ध्वज

  • 17-August-2022

भिलाई न्यूज़ / देश की आजादी का 75 वा स्वतंत्रता दिवस अमृत महोत्सव दुर्ग जे के लक्ष्मी सीमेंट प्लांट में धूमधाम से संयंत्र प्रमुख मुकुल श्रीवास्तव द्वारा ध्वजारोहण कर मनाया गया। देश के 75 वा स्वतंत्र दिवस अमृत महोत्सव को यादगार बनाने जे के लक्ष्मी सीमेंट प्रांगण में संयंत्र के 118 मीटर लगभग 400 फीट ऊंचाई पर pre heater के ऊपर 30 फीट बाय 20 फीट का ध्वज फहराया गया एवं संयंत्र को तीन रंग के लाइट से सजाया गया जो की बहुत ही आकर्षण का केंद्र बना। 



अमृत महोत्सव को यादगार बनाने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें संयंत्र में कार्यरत कर्मचारी एवं कामगार भाइयों ने भाग लिया , सिक्योरिटी के जवानों द्वारा मार्च पास्ट किया गया। साथ ही जवानों द्वारा विभिन्न प्रकार का मार्शल आर्ट का प्रस्तुति दी गई एवं विभिन्न प्रकार के खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सभी कर्मचारियों ने मिलकर दौड़ का आयोजन किया। 


साथ ही बच्चों द्वारा ड्राइंग कंपटीशन में भाग लिया गया जिसमें स्वतंत्र दिवस के विषय पर बच्चों ने ड्राइंग में अपना प्रदर्शन दिया। संयंत्र के प्रमुख मुकुल श्रीवास्तव ने अपने उद्बोधन में कहा कि देश के आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर हम सब भारतवासी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं एवं इन 75 वर्षों में देश देश ने कामयाबी के नए आयाम हासिल किया है। 


विज्ञान के क्षेत्र में अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में तरक्की किया है हम सब देशवासियों का अपने देश के प्रति जिम्मेदारी बनती है कि हम देश की उन्नति और विकास के लिए अपने अपने दायित्वों का निर्वहन करें अपने अपने कार्यों को पूरी ईमानदारी से करें वही अपने सीमेंट प्लांट में सब मेहनत कर बेहतर उत्पादन कर प्रदेश एवं देश के तरक्की में अपना योगदान दे। 


इस अवसर पर जे के लक्ष्मी सीमेंट में कार्यरत विभिन्न विभागों में कर्मचारियों को अपने उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रोत्साहित कर पुरस्कार दिया गया। साथ ही साथ खेल प्रतियोगिता में भाग लिए हुए कर्मचारी एवं बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

सभी उपस्थित कामगारों को मिठाई वितरित की गई सभी ने ध्वजारोहण कर भारत माता की जय जय हिंद के नारे लगाए। कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन मानव संसाधन विभाग के प्रमुख सीनियर महाप्रबंधक कप्तान शिरीष शुक्ला द्वारा किया गया एवं श्री शुक्ला ने स्वतंत्रता दिवस पर बधाई देते हुए इस दिन की विशेषता बताई एवं देश की आजादी के लिए जिन लोगों ने कुर्बानी दी है उन्हें नमन करते हुए हम सबको देश की उन्नति एवं प्रगति के लिए अपने अपने दायित्वों का निर्वाह करते हुए अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए कहा।

इस अवसर पर संयंत्र प्रमुख श्री मुकुल श्रीवास्तव,  संजय सूद , शिरीष शुक्ला,संजय अरोरा, बीएल भाटी, बीके शर्मा, मनीष तिवारी, आशीष शर्मा, रमेश विश्वकर्मा, संतोष लंका, डॉ विजय चौधरी, मोहन प्रकाश,विनोद शर्मा, सागर टेकवानी, आशुतोष बनाफर, दिनूप पिल्ले , साकेत राजोरिया, एपी उदयन , सौरभ दत्ता, प्रतीक सिंह,आलोक सोनी, उमेश राठौर, वीरेंद्र देवांगन आदि उपस्थित थे।


Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment