मोहम्मद ताहिर खान ने अपने जन्मदिन पर कॉलेज और स्कूल स्टाफ के साथ कैम्पस में रोपे कई पौधे

  • 02-July-2022

वृक्षारोपण पर्यावरण सुरक्षा के लिए है अतिआवश्यक, हर यादगार मौके पर करे पौधा रोपण - मो. ताहिर खान


भिलाई न्यूजग़ालिब मेमोरियलय एजूकेशन सोसायटी के अध्यक्ष एवं छग वाणिज्य एवं विज्ञान महाविद्यालय के चेयरमेन मो. ताहिर खान ने अपने जन्मदिन 1 जुलाई को अपोलो ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूट के डायरेक्टर एवं छ.ग वाणिज्य एवं विज्ञान महाविद्यालय के संचालक मंडल के सदस्य आशीष अग्रवाल एवं संजय अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य एवं श्रीमती पूनम पटेल के विशेष आतिथ्य में गालिब मेमोरियल स्कूल और छग वाणिज्य एवं विज्ञान महाविद्यालय के पूरे स्टाफ के साथ में स्कूल और कॉलेज कैम्पस में वृक्षारोपण किया।


इस दौरान मो. ताहिर खान ने कहा कि आज मानव अपने सुविधा के लिए लगातार पेड़ों को काटते जा रहा है और कांक्रीट का शहर बसाते जा रहा है, जिसके कारण आज प्रदूषण बढते जा रहा है और पर्यावरण खतरा में पड़ता जा रहा है। हमें जिस मात्रा में शुद्ध ऑक्सजीन मिलना चाहिए नही मिल पा रहा है। इसका जीता जागता उदाहरण है कोरोनाकाल में लोगों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नही मिल पाने से लाखों लोगों की मौत हो गई।

मो. ताहिर खान ने आगे कहा कि मैं अपने इस स्कूल और महाविद्यालय के छात्रों और प्राध्यापकों तथा शिक्षकों से आव्हान करता हूं कि आप सभी भी अपने अपने जन्मदिन और किसी भी यादगार वाले अवसर पर एक पेड़ लगाये और पर्यावरण संरक्षण में अपनी भी महती भूमिका निभाये।

इस दौरान अपोलो ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूट के डायरेक्टर एवं छ.ग वाणिज्य एवं विज्ञान महाविद्यालय के संचालक मंडल के सदस्य आशीष अग्रवाल, संजय अग्रवाल और श्रीमती पूनम पटेल ने भी संबोधित करते हुए वृक्षारोपण और पर्यावरण के महत्व को बताया। इस अवसर पर गालिब मेमोरियलय स्कूल के छोटे छोटे छात्रों ने पेड़ो से होने वाले लाभ को और नुकसान को लघु नाटक के माध्यम से प्रदर्शित किया।

इस दौरान छग वाणिज्य महाविद्यालय की प्राचार्य श्रीमती जसबीर कौर, गालिब मेमोरियल स्कूल प्राचार्य सुश्री गुणा लक्ष्मी, उप प्राचार्य गुलाब सिंह,के अलावा महाविद्यालय की प्राध्यापक एवं स्कूल की शिक्षक शिक्षिकाएं श्रीमती विद्या चोपड़े, श्रीमती नसीम बानो, भूभारती साहू, श्रीमती रेणू सिंह, श्रीमती सौबी नाज, पूनम सिंह, शुभ्रा साव, संगीता खोब्रागडे, रंजना दिवाकर, दीपा दुबे, सविता, लता बिसेन, श्रीमती द्रोपती सिंह, गीता पाल, सी एच सौजन्या, शाजिया फिरदौस, शमशीर सिवानी, संजय सिंह, ताजुद्दीन, विक्रम पाठक, सूरज चतुर्वेदी, संजय शर्मा, श्रीमती रीना तिवारी एवं स्कूल की शिक्षिका सहित समस्त स्कूल एवं कॉलेज के स्टाफ उपस्थित थे।


Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment