छत्तीसगढ़ कल रहेगा बंद : राजस्थान के उदयपुर की घटना की आंच छत्तीसगढ़ में , हिन्दू संगठनों ने किया बंद का आव्हान...

  • 01-July-2022

छत्तीसगढ़ न्यूज। राजस्थान के उदयपुर में हुई बर्बरता का अब छत्तीसगढ़ में भी विरोध होने लगा है । कल 2 जुलाई को रायपुर राजधानी समेत पूरे प्रदेश भर में बंद का आह्वान किया गया है। (विहिप) विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मिलकर इस बंद का आह्वान किया है। हिन्दू संगठन से जुड़े नेताओं का दावा है कि 2 जुलाई को पूरे प्रदेश भर में बंद करवाया जाएगा साथ ही उन्होंने बताया कि 2 जुलाई को छत्तीसगढ़ बंद रखा गया है।


उदयपुर में हुई हिंसक घटना का विरोध जताने की मंशा के तहत पूरे प्रदेश को बंद कराया जा रहा है। इस दौरान तमाम व्यापारिक गतिविधियां बंद रहेंगी। वही संगठन ने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स का भी उन्हें पूरा साथ मिल रहा है , व्यापारिक संगठनों के सहयोग से पूरा प्रदेश 2 जुलाई को बंद रहेगा।


शिक्षण संस्थानों से भी बंद करने की अपील


जानकारी के अनुसार कल 2 जुलाई के दिन विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के नेता सड़कों पर उतरेंगे और बंद करने को लेकर अपील कर सकते हैं। तमाम स्कूल कॉलेज को भी बंद करने की अपील की जा रही है। हिंदू संगठन के कार्यकर्ता द्वारा बाजारों को बंद करवाया जाएगा। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के नेता भी सभी जिलों में जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को इस बंद की सूचना दे रहे हैं।

छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स की बैठक

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के इस पूरे बंद को चेंबर ऑफ कॉमर्स जैसे व्यापारिक संगठन ने भी अपना पूरा समर्थन दिया है। चेंबर ऑफ कॉमर्स प्रदेश अध्यक्ष अमर परवानी ने बताया कि 1 जुलाई को रायपुर के चेंबर ऑफ कॉमर्स कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक रखी गई है। बैठक फौरन बाद प्रदेश के तमाम व्यापारिक संगठनों को बंद को लेकर तय की गई रणनीति बताई जाएगी।


Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment