भिलाई : समय से पहले हो जाना चाहिए सभी प्रमुख नालियों सफाई - देवेंद्र यादव ... विधायक देवेंद्र गत दिनों नालियों की सफाई काम का निरीक्षण करने पहुंचे

  • 22-June-2022

भिलाई न्यूजनगर निगम भिलाई क्षेत्र के सभी प्रमुख नालियों की सफाई कराई जा रही है। शहर में बारिश के सीजन में नालियां उफान पर ना आए और ना ली नालियों का पानी गली और लोगों के घरों में ना भरे। इसके लिए बारिश शुरू होने से पहले ही शहर के सभी प्रमुख नालियों की सफाई कराई जा रही है। पहली बार ऐसा हो रहा है,जब शहर के सभी नालियों की सफाई पूरी तरह से की जा रही है।


सफाई काम का निरीक्षण करने के लिए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र गत दिनों नालियों की सफाई काम का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। खुर्सीपार क्षेत्र से होकर गुजरने वाली सभी प्रमुख नालियों की सफाई कराई जा रही है।

निरीक्षण करने पहुंचे विधायक देवेंद्र यादव ने क्षेत्र का निरीक्षण किया और संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देेश दिया कि बारिश आने से पहले ही क्षेत्र की सफाई नालियों की पूरी तरह से सफाई कर ली जाए।

ताकि बारिश कि दिनों में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो और बारिश के पानी की निकासी आसानी से हो सकें। इस दौरान विधायक देवेंद्र यादव ने पूरे काम का जायजा लिया। तब अधिकारियों ने बताया कि खुर्सीपार की सभी प्रमुख नालियों की सफाई की जा रही है। जल्द ही यह काम भी पूरा हो जाएगा।

इस दौरान विधायक देवेंद्र यादव क्षेत्र के नागरिकों से भी मिले। लोगों ने उनका आभार जताया और कहा कि हर साल बारिश के सीजन में घरों में और गलियों में नालियों का पानी बहता है। नालियों की सफाई नहीं होने से निकासी ठीक से नहीं हो पा रही थी। लेकिन आप के पहल से सभी प्रमुख नालियों की पूरी तरह से सफाई कराई जा रही है। इससे अब बारिश के सीजन में गली व घरों में पानी भरने की कोई चिंता नहीं रहेगी।

निगम के अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ खुर्सीपार ही नहीं बल्की टाउनशिप और अन्य सभी नालियों की पूरी तरह से सफाई की जा रही है। पहली बार ऐसा हुआ है जब चैनमाउंटेन नाले के अंदर उतार कर नाले को साफ किया जा रहा है। इससे क्षेत्र के नालियों को काफी लाभ मिलेगा और बाढ़ व आपदा जैसी संकट की आशंका नहीं होगी।

जल्द करें सफाई

बारिश के दिनों में कई क्षेत्र में पानी भर जाने की शिकायत हर साल मिलती है। इसलिए इस साल समय से पहले ही सभी प्रमुख नालों की सफाई काम शुरू कराएं हैं, ताकि नाले साफ हो जाएंगे तो पानी की निकासी बेहतर तरीके से होगी और बाढ़ व आपदा जैसी संकट की आशंका नहीं होगी।


Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment