ग्राम धनोरा में लूडो खेलते 4 युवकों को पुलिस ने धारा 188 के तहत किया गिरफ्तार...

  • 25-March-2020

दुर्ग न्यूज़ /  विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना एक संक्रामक बीमारी है जो विश्व के विभिन्न देशों में कुछ ही हफ्तों में महामारी का रूप ले रही है। संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण की दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी दुर्ग के आदेश पत्र क्रमांक 2913/प्र.जि.म/2020  दिनांक 23 मार्च 2020 के तहत दुर्ग जिले में धारा 144 द.प्र.स. लगाई गई है। 


मामला पद्मनाभपुर चौकी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम धनोरा का है किसी भी व्यक्ति में एक से अधिक व्यक्तियों के घर से बाहर जाने प्रतिबंधित करने एवं चौक चौराहों पर 4 एवं 4 से अधिक व्यक्ति इकट्ठा नहीं रहने एवं समूह के रूप में  इकट्ठा नहीं रहने के निर्देश का पालन कराने हेतु गांव के कोटवार के द्वारा मुनादी कराया गया एवं  पुलिस पेट्रोलिंग के द्वारा धारा 144 द.प्र.स. के संबंध में आम लोगों को समझाइस देने के बावजूद भी दिनांक 24 मार्च 2020 के दोपहर 01:00 बजे ग्राम धनोरा के गोल्डन चौक में 4 आरोपी विनोद यादव पिता पवन यादव उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम धनोरा , मुकेश साहू पिता इंद्रजीत साहू उम्र 42 वर्ष निवासी ग्राम धनोरा , विजय साहू पिता हिरऊ राम साहू उम्र 32 वर्ष निवासी ग्राम धनोरा , मोहन यादव पिता समलिया यादव उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम धनोरा एवं अन्य लोग इकट्ठा होकर लूडो खेलते पाए जाने से एवं कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु जारी आदेश का उल्लंघन करने से अपराध धारा 188 भा.द.वि  पाए जाने से आरती गण को गिरफ्तार कर के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

उक्त कार्यवाही में पद्मनाभपुर चौकी के चौकी प्रभारी ए के देवांगन , हुलेश साहू , आशीष साहू  ,मो. आशिफ रजा  , तुलसी बिन्जेकर की सराहनीय भूमिका रही। 


Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment