राहुल गांधी की नज़र बस्तर के युवा साँसद दीपक बैज पर बनी रही...राहुल गांधी सहित मीडिया के आकर्षण का भी मुख्य केंद्र बने रहे साँसद बैज...

  • 02-December-2021

निलंबन वापसी की मांग पर नारा लगा रहे साँसद बैज के संघर्षों पर जमी रही राहुल गांधी की नज़र...

नई दिल्ली/जगदलपुर न्यूज। संसद के शीतकालीन सत्र में पहले दिन से ही सरकार और विपक्ष की तनातनी के बीच अवरोध चल रहा है। राज्यसभा में विपक्ष के एक दर्जन सांसदों के निलंबन के कारण तकरार और बढ़ गई है। इस बीच बस्तर सांसद दीपक बैज अपने नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में लगातार संघर्ष करते हुए अपने साथियों के बीच आकर्षण बने हुए हैं।

लोकसभा में विपक्ष का लगातार चौथे दिन भी संघर्ष जारी रहा। चौथे दिन भी राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर गांधी मूर्ति के सामने विपक्षी सदस्यों ने प्रदर्शन किया। संघर्ष जारी रहा। निरंतर चौथे दिन भी बस्तर सांसद दीपक बैज मुख्य आकर्षण का केंद्र बने रहे।

गौरतलब है कि बस्तर के युवा सांसद दीपक बैज संसद परिसर में गांधी मूर्ति के सामने जोरदार नारेबाजी करते हुए राहुल गांधी के नेतृत्व में अन्य सांसदों के साथ लगातार कंधे से कंधा मिला कर पार्टी के संघर्षों में साथ दे रहे हैं।

गौरतलब है कि बस्तर सांसद दीपक बैज सदन में छत्तीसगढ़ से जुड़े मुद्दों को प्रभावी ढंग से पेश करने के साथ ही केंद्र सरकार को आक्रामक शैली में घेरते रहे हैं तो सदन के बाहर विपक्ष के अनशन, आंदोलन, प्रदर्शन में उनकी सक्रिय भूमिका विशिष्ट पहचान के तौर पर उभरी है। 

बीते रोज बस्तर सांसद दीपक बैज ने छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के लिए बारदाने की कमी का मुद्दा शून्यकाल में उठाते हुए कहा था कि केंद्र सरकार द्वारा पर्याप्त बारदाने उपलब्ध न कराने की वजह से छत्तीसगढ़ में धान खरीदी प्रभावित हो रही है। उन्होंने पर्याप्त बारदाने उपलब्ध कराने का आग्रह किया था।

इसके पूर्व भी सदन में बस्तर सांसद दीपक बैज की सक्रियता लगातार सामने आती रही है। वे सदन और सदन के बाहर भी जिस जोश और आक्रामकता का प्रदर्शन कर रहे हैं, उससे बस्तर के लोग अभिभूत हैं कि बस्तर की आवाज दिल्ली में जमकर गूंज रही है।


Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment