बेमेतरा (नवागढ) : दिसंबर माह में धान की खरीदी : किसानों को परेशान करने की सरकार की पुरानी आदतें सुधार में नही दिखाई दे रहा - जितेन्द्र सिंह भुवाल

  • 01-December-2021

फड़ की दुर्दशा, धान की ढेरी करने दबाव अन्नदाताओं को परेशान करने कोई कसर नही छोड़ा -  जितेन्द्र 

रोहितास सिंह भुवाल, संवाददाता, दुर्ग (द नेक्स्ट न्यूज) 

नवागढ न्यूज। छत्तीसगढ़ सरकार के आदेशानुसार 01 दिसंबर से राज्य भर में धान खरीदी चालू हो गई। इसी क्रम में सेवा सहकारी समिति नेवसा में भी आज धान खरीदी प्रारंभ हुई। समिति प्रबंधक के द्वारा धान को ढेरी करने दबाव डाला जा रहा था, समिति में आज कुल 28 किसानों को 933.60 क्विंटल धान तौलने टोकन दिया गया था।


लगभग सभी किसान धान लेकर समिति पहुँच गए थे ,किंतु ढेरी करने के लिए फड़ ही तैयार नही होने से किसान परेशान रहे। इसकी शिकायत समिति प्रबंधक को गोपाल भैना के किसान नेता जितेन्द्र सिंह भुवाल ने लिखित में किया। नुकसानी होने पर भरपाई करने कौन जिम्मेदारी लेगा, प्रबंधक से पुछने पर जवाब न मिलने से किसान आक्रोशित नजर आ रहे थे।



श्री भुवाल के हस्तक्षेप के बाद ढेरी न लगाने के लिए प्रबंधक तैयार हुए ,तब धान की तौला प्रारंभ हो सकी। श्री भुवाल का कहना है दिसंबर माह में भी सरकार खरीदी चालू कर पाई है। तब भी तैयारी नजर न आना किसानों को परेशान करने की सरकार की पुरानी आदतें सुधार में नही दिखाई दे रहा है।


Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment