पटियाला में शिविर में लौटने पर स्टार एथलीट हिमा ने कोविड ​​​​के लिए किया सकारात्मक परीक्षण.... हिमा अब कड़ी ट्रेनिंग करना चाहती और राष्ट्रमंडल एवं एशियाई खेलों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहती हैं - कोच गैलिना

  • 13-October-2021

पटियाला।  स्टार एथलीट हिमा दास, जो अपना प्रशिक्षण फिर से शुरू करने के लिए पटियाला में हैं, हिमा ने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहने के बाद, 400 मीटर में 2018 अंडर - 20 विश्व चैंपियन ने अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट को ठीक करने के लिए एक छोटा ब्रेक लिया। हिमा दास 10 तारीख को पटियाला लौटी और 8 व 9 तारीख को वह गुवाहाटी में थी और उसे हल्की थकान थी। एक स्थानीय कोच ने कहा , हमने सोचा कि इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। उसने पटियाला में अनिवार्य परीक्षण के दौरान सकारात्मक परीक्षण किया होगा।

हिमा दास के मीडिया मैनेजर ने कहा कि , स्वास्थ्य के मोर्चे पर चिंता की कोई बात नहीं है। एथलेटिक्स के लिए राष्ट्रीय शिविर अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होने वाला है, लेकिन हिमा पहले ही पहुंच गई। बाकी कैंपरों को पंजाब के पटियाला में राष्ट्रीय खेल संस्थान को रिपोर्ट करना बाकी है। 400 मीटर की मुख्य कोच गैलिना बुखारिना कहती हैं "वह वहाँ है, वह प्रशिक्षण लेना चाहती है और फॉर्म में वापस आना चाहती है।" 

मार्च में फेडरेशन कप में हिमा दास ओलंपिक के लिए अच्छी स्थिति में थीं और 23.21 सेकेंड का समय लेकर 200 मीटर ओलंपिक क्वालीफाइंग मार्क 22.80 से चूक गईं। लेकिन एक ग्रेड एक हैमस्ट्रिंग आंसू ने उसके अभियान को पटरी से उतार दिया। आखिरी प्रयास में, डॉक्टरों की सलाह के खिलाफ, हिमा ने इंटर-स्टेट इवेंट में चोट के बावजूद 200 मीटर दौड़ लगाई, जहां वह पोडियम के निशान से बाहर हो गई थी। कोच गैलिना कहती हैं, ''हिमा अब कड़ी ट्रेनिंग करना चाहती हैं और राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहती हैं। 


Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment