प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा ऑडिटोरियम में मनाया गया होली स्नेह मिलन पर्व

  • 12-March-2020

भिलाई न्यूज़ /  प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा सेक्टर 7 , ऑडिटोरियम में होली स्नेह मिलन पर्व बड़े ही सौहार्दपूर्ण रीति एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम द्वारा मनाया गया। प्रातः राजयोग सत्र के बाद भिलाई सेवा केंन्द्रो की निदेशिका ब्रह्माकुमारी आशा दीदी ने कहा कि हमें बहुत मीठा क्षीर खंड होकर रहना है। 


दुनिया में संग का रंग बड़ी जल्दी लगता है लेकिन हमें रोज परमात्मा की शिक्षाओं का संग कर ज्ञान गुण शक्तियों का रंग अपने जीवन में लगाना है जिससे श्रेष्ठ वृत्ति, दृष्टि, शुभ भावना का रंग स्वतः हमसे दूसरों पर भी लगेगा। 


 आशा दीदी ने कहा कि इस होली में हमें पुराने स्वभाव संस्कारों को जलाना है तथा निर्विघ्नं भव, समर्थ भव, सर्वशक्ति संपन्न भव के रंगों से रंग जाना है। हमें संस्कारों को राजयोग के माध्यम से श्रेष्ठ बनाना है। इसके पश्चात सभी ब्रह्मा वत्सो को चंदन का तिलक लगाकर होली पर्व मनाया गया तथा संध्या होली स्नेह मिलन में धरती पर आए नारद ने मानव जीवन की दुर्दशा को देखते हुए अपनी व्यथा को व्यक्त किया। 


इंटरनेशनल भिखारी सुंदर हास्य नाटक के माध्यम से भारत जो संपन्न, धन धान्य से भरपूर था ,सोने की चिड़िया और  विश्व गुरु था आज हिंसा, व्याधियों, अशांति से घिरा हुआ है नाटक में दर्शाया गया तथा आपसी एकता को मजबूत करने का संदेश दिया गया। 


 खुशी का क्रेडिट कार्ड सुंदर नाटिका के माध्यम से भौतिक सुख-सुविधाओं से संपन्न होने के बावजूद भी मनुष्य आत्माएं दुखी व अशांत क्यों हैं दर्शाया गया। फलेक्सी गर्ल के नाम से मशहूर शगुन ने मेरे भारत में आए हैं भगवान गीत पर सुन्दर नृत्य प्रस्तुत कर सबको रोमांचित कर दिया।


अंश और वंश दो जुड़वा भाइयों ने वंदे मातरम गीत पर अद्वितीय योग के द्वारा सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। डिवाइन ग्रुप के बच्चों ने होली स्पेशल मेरा देश है रंगीला गीत पर सुमधुर प्रस्तुति दी। बन के दरिया मोहब्बत का बहना है, भर दे झोली या मोहम्मद और दमादम मस्त कलंदर गीतों पर कवाल्ली,सर्वोच्च सत्ता नाटिका एवं अनेकानेक सुन्दर प्रस्तुतिया दी गई।


Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment