वार्ड क्र 3 के निवर्तमान पार्षद जे पी यादव ने बढ़ते मृत्यु के आंकड़े एवं बढ़ते मरीजो की संख्या पर रोकथाम हेतु वार्ड 3 (पुराना) में समुचित व्यवस्था उपलब्ध कराने दुर्ग जिला कलेक्टर को लिखा पत्र

  • 08-April-2021

भिलाई न्यूज़।  नगर पालिक निगम भिलाई वार्ड क्रमांक 3 के निवर्तमान पार्षद जयप्रकाश यादव ने बढ़ते मृत्यु के आंकड़े एवं बढ़ते मरीजो की संख्या पर रोकथाम हेतु वार्ड 3 (पुराना) में समुचित व्यवस्था उपलब्ध कराने बाबत दुर्ग जिला कलेक्टर को एक पत्र लिखा है एवं उसकी प्रति नगर पालिक निगम भिलाई के आयुक्त को भी व्हाट्सअप के माध्यम से दिया गया है। 


संवेदनशील पार्षद जयप्रकाश यादव ने अपने पत्र में विस्तार पूर्वक वार्ड की जानकारी देते हुए कहा कि महोदय , विषयानुसार लेख है कि हमारे वार्ड क्रमांक 3 (कोसानगर,नेहरु नगर,प्रियदर्शिनी परिसर,दीक्षित कालोनी,गांधी नगर,अटल/बाम्बे/रैश्ने आवास) क्षेत्र में विगत 15 दिनों में कोरोना के मरीजो की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। विगत 48 घंटो में कोरोना से लगातार दर्जनभर से अधिक मौत हो गयी है। 

संक्रमितो की संख्या विगत 1 माह में 980  से अधिक लगभग हो चुकी है जबकि 300 से अधिक ने विगत 1 सप्ताह पहले टेस्ट कराये थे जिनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है जिनमे कोरोना के गंभीर लक्षण सर्दी,खासी,बुखार दिखाई दे रहे है। हमारे वार्ड में बाम्बे/रैश्ने आवास,गांधी नगर ,नेहरु नगर,दीक्षित कालोनी क्षेत्र में संक्रमण अधिक फैला हुआ है। यहा हर दुसरे तीसरे घर में संक्रमण के लक्षण होने की जानकारी आ रही है। इस प्रकार हमारा वार्ड हाई डेंजर जोन में है। 

वर्तमान समय में वार्ड में सेनेटाईजेशन नही हो रहा है ,वार्ड में नालियों की साफ़-सफाई,कचरा कलेक्शन  भी नही हो पा रही है। वार्ड की स्थिति अत्यंत चिंताजनक एवं भयभीत करने वाली है वार्डवासी अपने एवं अपने परिवार के स्वास्थ्य एवं जीवन को लेकर चिंतित है।

अतः कलेक्टर एवं आयुक्त से निवेदन किया है कि हमारे वार्ड को केंद्रबिंदु मानकर एक विशेष चिकित्सा टीम केम्प कराने तथा डोर टू डोर जानकारी लेकर नियमित कोविद टेस्ट का दायरा बढाकर तत्काल रिपोर्ट उपलब्ध कराया जाए और दवाई,सेनेटाईजेशन सहित यथासंभव व्यवस्था उपलब्ध कराने का कष्ट करे ताकि लोगो के प्राण की रक्षा हो सके।


Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment