भिलाई : रिसाली निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने ली कोरोना कान्टेक्ट ट्रेसिंग टीम की समीक्षा बैठक

  • 08-April-2021

रिसाली (भिलाई) न्यूज़। निगम क्षेत्र में कोरोना के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए गठित कोरोना कान्टेक्ट ट्रेसिंग टीम की मंगलवार को आयुक्त कक्ष में निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने समीक्षा बैठक आयोजित की। इस दौरान आयुक्त ने निगम क्षेत्र में कोविड- 19 की वस्तुस्थिति की जानकारी ली। समीक्षा बैठक में आयुक्त ने कोरोना प्रसार को रोकने टीम द्वारा किये जा रहे जरूरी उपायों की जानकारी लेने के साथ ही बतौर सुरक्षा होमआइसोलेशन किये गये मरीजों की सतत निगरानी रखने के भी निर्देश दिये। 


बैठक में आयुक्त ने होमआइसोलेशन के मरीजों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने हेतु कोविड- 19 से जुड़ी दवाइयों की स्टाॅक की उपलब्धता की भी जानकारी ली। इस दौरान आयुक्त ने टीम को स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित कर दवाइयों की भरपूर स्टाॅक सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। कोरोना के मरीजों को जिला प्रशासन के गाइड लाइन के तहत कंटेंनमेंट जोन एवं संक्रमितों के घरों में स्टीकर चस्पा करने के निर्देश  आयुक्त ने दिये। तथा कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करते पाये जाने पर महामारी एक्ट के तहत सम्बंधितों के विरूद्ध एफआईआर करने के भी सख्त निर्देश बैठक में आयुक्त ने कोरोना कान्टेक्ट ट्रेसिंग टीम को दिये। 


आयुक्त व नोडल अधिकारी प्रतिदिन पहुंच रहे वैक्सीनेशन सेण्टर 

निगम वार्डों में संचालित वैक्सीनेशन सेंटरों में निगम आयुक्त श्री सर्वे व निगम के नोडल अधिकारी रमाकांत साहू प्रतिदिन पहुंच रहे है। आज निगम आयुक्त श्री सर्वे ने पुरैना व डुंडेरा पहुंचकर वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने मेडिकल मोबाइल युनीट का भी अवलोकन किया। इस दौरान आयुक्त ने मेडिकल मोबाइल युनीट कर्मचारियों से आवश्यक जानकारी प्राप्त किए व उचित दिशा निर्देश दिए। नोडल अधिकारी रमाकांत साहू ने रूआबांधा व रिसाली के सेंटरों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान निगम के उच्च अधिकारियों ने स्वास्थ्य कर्मियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, मितानिनों व निगम कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सेंटरों में निगम प्रशासन को क्षेत्र के पूर्व पार्षदों, एल्डरमेंन व जागरूक नागरिकों का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है। टीकाकरण के दौरान लोगों को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसका निगम प्रशासन उचित व्यवस्था की हुई है। सेंटरों में पहुंच रहे व्यक्तियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए टीकाकरण हेतु पे्ररित किया जा रहा है।

उड़नदस्ता टीम की दण्डनीय कार्यवाही...वसूले 7000 रूपए का अर्थदण्ड

मंगलवार को कोरोना प्रसार को रोकने निगम क्षेत्र में लागु लाॅकडाउन का पालन कराने  उड़दस्ता टीम मंगलवार को रिसाली, रूआबांधा, टंकी मरोदा, स्टेशन मरोदा व नेवई क्षेत्र के व्यापारिक स्थलों का सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मैत्री नगर में समय सीमा उपरांत दुध स्टाॅल खोलकर दुध बेचने वाले निरू भुल्लर से 5000 रूपए और हरिहर यादव से 2000 रूपए की चालनी कार्यवाही की गयी। राजेश मेडिकल टंकी मरोदा व प्रकाश मेडिकल स्टोर्स स्टेशन मरोदा में ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया गया। निरीक्षण के दौरान राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम, रामेश्वर निषाद, टेकराम, पंकज भगत तथा पुलिस थाना नेवई से ब्रम्हानंद देशलहरे व एसआर सुरी उपस्थित थे।


Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment