सुपेला शास्त्री अस्पताल में आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निरंतर मॉनिटरिंग से व्यवस्थाएं हो रही है दुरुस्त, छाया प्रदान करने लगा ग्रीन नेट बड़ी वाहनों की पार्किंग भी बाहर होगी और भी कई व्यवस्थाएं बदली

  • 07-April-2021

भिलाई न्यूज़ / सुपेला शास्त्री अस्पताल में आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है और अस्पताल की व्यवस्था सही करने के लिए अस्पताल प्रबंधन को लगातार निर्देश देकर व्यवस्थाओं में सुधार लाया जा रहा है। सुपेला के लिए नए प्रभारी पीयाम सिंह की नियुक्ति मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के द्वारा की गई है। निगम आयुक्त श्री रघुवंशी सुपेला शास्त्री अस्पताल पहुंचकर कोविड जांच, टीकाकरण केंद्र, दवाई प्राप्त करने का काउंटर, कोविड जांच करने के लिए पर्ची प्राप्त करने का काउंटर के सेक्शन का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए। निर्देश देने के बाद से अस्पताल की व्यवस्था में लगातार सुधार हो रहा है। 


कोविड जांच के लिए 2 अतिरिक्त काउंटर तैयार किए गए हैं, ताकि भीड़ ज्यादा न बढ़े और आने वाले लोगों की सैंपलिंग ली जा सके, सोशल डिस्टेंस मेंटेन करवाने के लिए मार्किंग की गई है। निश्चित दूरी पर खड़ा करवाने के लिए सुरक्षाकर्मी अतिरिक्त बढ़ाए गए हैं। महिला सुरक्षा कर्मी भी तैनात किए गए हैं। पेयजल की व्यवस्था की गई है। गर्मी के सीजन को देखते हुए पंखे की व्यवस्था की गई है। कूलर की व्यवस्था भी की जा रही है। 


निगम आयुक्त ने सुपेला शास्त्री अस्पताल में आने वाले लोगों से चर्चा की कुछ लोग होम आइसोलेशन की जानकारी, दवाई मिलने की जानकारी तथा टीकाकरण की जानकारी को लेकर संशय में थे। उन्हें आयुक्त श्री रघुवंशी ने उनकी समस्याओं एवं संशय को जानकारी देकर दूर किया और उचित सुझाव दिए! निरीक्षण के दौरान तुषार वर्मा मौजूद रहे।

अस्पताल कैंपस के बाहर होगी वाहनों की पार्किंग सुपेला शास्त्री अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर पीयाम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि वाहनों की वजह से सुपेला अस्पताल में एंबुलेंस आदि वाहनों के प्रवेश में वर्तमान परिस्थिति में दिक्कतें आ रही थी। अस्पताल कैंपस के भीतर बेतरतीब वाहन खड़ी होने के कारण आने जाने वालों को भी जगह नहीं मिल पाती थी। आवाजाही में दिक्कतों का सामना लोगों को करना पड़ता था। अब गंभीर मरीज ही वाहनों के माध्यम से भीतर प्रवेश कर पाएंगे। बाकी वाहन अस्पताल कैंपस से बाहर रखे जाएंगे! सभी छोटी-बड़ी वाहन अस्पताल परिसर के बाहर खड़ी होंगी। 


Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment