रायगढ़ : पढ़ाई के साथ कम्युनिकेशन स्किल डेवलपमेंट पर भी करें काम - कलेक्टर श्री सिंह

  • 20-January-2021

रायगढ़ न्यूज़ / कलेक्टर भीम सिंह ने पढ़ाई तुंहर पारा अंतर्गत मोहल्ला क्लासेज के निरीक्षण में धरमजयगढ़ विकासखंड के चुल्हाखोल पहुंचे। सीईओ जिला पंचायत सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी भी इस दौरान मौजूद रही। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ छात्रों में कॉन्फिडेंस बिल्डिंग बहुत जरूरी है। इसके लिए बच्चों में कम्युनिकेशन स्किल डेवलपमेंट पर कार्य करें। जिससे बच्चे अपने आप को अच्छे से एक्सप्रेस कर सकें। उन्होंने बच्चों की पढ़ाई के बारे में पूछने पर शिक्षकों ने बताया कि 90 फीसदी सिलेबस पूरा कर लिया गया है। 


कलेक्टर श्री सिंह ने इस दौरान बच्चों से बातें की। उन्होंने बच्चों से सामान्य ज्ञान के सवाल पूछे। मैप रीडिंग के तहत जब हरीश से भारत के नक्शे में छत्तीसगढ़ को पहचानने को कहा, तो उसने झट पहचान लिया। सीख कार्यक्रम के तहत आज वहां बच्चों को मापन सिखाया जा रहा था। कलेक्टर श्री सिंह के पूछने पर कमला ने अपनी ऊंचाई नाप कर बताई। सही जवाब देने वाले बच्चों को उन्होंने शाबाशी दी और सभी को मन लगाकर पढऩे के लिये प्रोत्साहित किया। 


कलेक्टर श्री सिंह ने जब पूछा कि मास्क क्यों पहने हैं और दूर-दूर क्यों बिठाया गया है, तो बच्चों ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए। कलेक्टर श्री सिंह ने जब आगे पूछा कि यह कैसे फैलता है और इससे बचाव के लिये क्या करना तो बच्चों ने इसका भी जवाब दिया। इस दौरान एसडीएम धरमजयगढ़ श्री संवित मिश्रा, सीईओ जनपद पंचायत श्री पटेल सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी व ग्रामीण मौजूद थे।


Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment