कलेक्टर एकादश एवं नागरिक एकादश के बीच गणतंत्र दिवस की संध्या खेला गया हाॅकी मैच...

  • 28-January-2020

दुर्ग न्यूज़ /  दुर्ग जिले में गणतंत्र दिवस की संध्या कलेक्टर एकादश एवं नागरिक एकादश के बीच हाॅकी मैच का आयोजन किया गया। जिसमे हाॅकी मैच में कलेक्टर एकादश ने नागरिक एकादश को 3-1 से हराकर मैच जीता। उल्लेखनीय है कि देश की आजादी मिलने पर दुर्ग जिले में स्वतंत्रता की याद को अविस्मरणीय बनाए रखने के लिए पहली बार 15 अगस्त 1947 को कलेक्टर एकादश और नागरिक एकादश के बीच हाॅकी मैच खेला गया था। तब से लेकर अब तक लगातार 71 साल से प्रतिवर्ष स्वतंत्रता दिवस एवं गणतंत्र दिवस के अवसर पर कलेक्टर एकादश और नागरिक एकादश के बीच सौहार्दपूर्ण माहौल में मैच खेला जा रहा है। इस अविस्मरणीय पल को इस वर्ष भी बरकरार रखा गया। 

   प्रशासन और नागरिकों के बीच यह मैच अनुठा तालमेल का उदाहरण है  

गणतंत्र दिवस व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रशासन और नागरिकों के बीच यह मैच का आयोजन किया जाता है। मैच के दौरान प्रशासन एवं नागरिकों के बीच बिना भेदभाव के आपसी तालमेल और सामंजस्य से सौहार्दपूर्ण वातावरण में मैच का आयोजन किया जाता है। मैच आयोजन करने की गौरवमयी परंपरा को दुर्ग जिले के नागरिकों और प्रशासन मिलकर सुखद बनाए हुए हैं।

मैच के दौरान नागरिक एकादश के कप्तान शंकरलाल ताम्रकार, पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी, डाॅ सिद्दिकी, दुर्ग नगर निगम के सभापति राजेश यादव, तनवीर अकील, तामस लकड़ा एवं जिला प्रशासन से संभागायुक्त दिलीप वासनीकर एस.डी.एम. खेमलाल वर्मा, निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन सहित अन्य अधिकारी ने मैच में अपनी सहभागिता दी। 


Related Articles

Comments
  • No Comments...

Leave a Comment